0

मिस्टर इंडिया में एक्टिंग करने वाले ये बाल कलाकार आज ऐसे दिखते हैं

मिस्टर इंडिया 1987 में रिलीज हुई मिस्टर इंडिया आज भी लोगों की फेवरेट है। बच्चों को यह फिल्म बहुत पसंद थी। इस फिल्म में लगभग एक दर्जन बच्चों ने अभिनय किया था। ज्यादातर बच्चे जिंदगी की भाग दौड़ में कहीं गुम हो चुके हैं। इस फिल्म में अभिनय करने वाले चार बाल कलाकारों के बारे में हमें पूरी जानकारी खोज कर लाए हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं

 

Mr. India child artist then and now

1. होजान खोदाईजी (Huzaan Khodaiji) – टीना

मिस्टर इंडिया में अभिनय करने वाली यह प्यारी सी बच्ची उस वक्त सिर्फ 6 साल की थी। होजान के पिता के दोस्त एक कास्टिंग डायरेक्टर थे उन्हीं के कारण होजान को मिस्टर इंडिया में टीना का किरदार निभाने का मौका मिला था। इसके बाद उन्होंने कई विज्ञापनों में भी काम किया। लेकिन उन्हें लोगों से मिल रही अटेंशन से तकलीफ होने लगी। इसलिये उन्होंने फिल्मी दुनिया को हमेशा के लिये छोड़ने का फैंसला कर लिया। होजान खोदाईजी ने दोबारा फिल्मों में अभिनय नहीं किया। आज वह एक एडवरटाइजिंग एजेंसी में जॉब करती हैं।

Mr. India child artist then and now

Mr. India child artist then and now

2. आफताब शिवदासानी
आफताब शिवदासानी को तो आप सभी लोग जानते होंगे। उन्होंने अब तक 53 फिल्मों में अभिनय किया है। बतौर बाल कलाकार उन्होंने मिस्टर इंडिया, चालबाज, इंसानियत ओर शहंशाह जैसी फिल्मों में अभिनय किया। रामगोपाल वर्मा ने ने उन्हें मस्त(1999) फ़िल्म में उर्मिला मातोंडकर के अपोज़िट कास्ट किया। लेकिन ये फ़िल्म ज्यादा कमाल नही दिख पाई। उनकी ज्यादातर फिल्में बुरी तरह फ्लॉप रही हैं। आफताब एक टैलेंटेड एक्टर है। अफताब शिवदासानी अब फिल्मों से पूरी तरह गायब हो चुके हैं।

Mr. India child artist then and now

3. करण नाथ
बतौर एक बाल कलाकार करण नाथ ने कई फिल्मों में अभिनय किया। 2001 में उन्हें पागलपन के रूप में पहला बड़ा ब्रेक मिला। 2002 की फिल्म “Yeh Dil Aashiqanaa” से उन्हें पहचान मिली। ये फिल्म कोई खास कमाल नहीं कर पाई। इसके बाद करण नाथ ने कई और फिल्मों में भी अभिनय किया। लेकिन उनकी कोई भी फिल्म अच्छा बिजनेस नहीं कर पाए।

Mr. India child artist then and now

Mr. India child artist then and now

 

Mr. India child artist then and now

Photo credit: jagran.com

अहमद खान
अहमद खान ने 80 के दशक में कई फिल्मों में अभिनय किया। जिनमें सबसे मशहूर मिस्टर इंडिया थी। वह अच्छे डांसर थे। आगे चलकर अहमद कोरियोग्राफर बन गए। आज वह बॉलीवुड के सबसे बड़े कोरियोग्राफर माने जाते हैं। वह अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों कोरियोग्राफर के रूप में काम कर चुके है इस साल उन्होने बागी 2 को कोरियोग्राफ किया है।

Mr. India child artist then and now

दोस्तों आपको यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *