0

बॉलीवुड के इन सुपरस्टार्स की पहली हीरोइन अब इस हाल में जी रही हैं

नमस्कार दोस्तों आज हम आपके लिए एक दिलचस्प आर्टिकल लेकर आए हैं आज हम आपको बॉलीवुड के 4 बड़े सुपरस्टार की पहली हीरोइन के बारे में बताएंगे। हमें पूरी उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आएगा।

1. आमिर खान
ज्यादातर लोग मानते हैं कि “कयामत से कयामत तक” आमिर खान की पहली फिल्म थी लेकिन यह सच नहीं है। आमिर खान ने “यादों की बारात” में बाल कलाकार के रूप में काम किया था। इसके बाद उन्होंने 1984 की फिल्म होली से अपना डेब्यु किया। इस फिल्म में उनकी हीरोइन किटू गिडवानी थी। किटू गिडवानी ने बहुत सारी फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्मों के अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल में भी काम किया है।

Superstars ki pahali heroin

Superstars ki pahali heroin

2. शाहरुख खान
शाहरुख खान ने 1988 से 1991 तक टीवी पर काम किया। इसके बाद उन्हें 1992 की फ़िल्म दीवाना से डेब्यू किया। शाहरुख खान ने दीवाना से पहले कुछ B Grade ग्रेड की फिल्मों में भी काम किया था लेकिन उन फिल्मों का जिक्र करना जरूरी नहीं है। दीवाना एक बड़ी फिल्म थी इस फिल्म में ऋषि कपूर और दिव्या भारती मुख्य भूमिका में थे। शाहरुख खान को सहायक भूमिका के लिए चुना गया था। यह फ़िल्म बड़ी हिट साबित हुई थी इस फिल्म में शाहरुख खान की हीरोइन दिव्या भारती थी। दिव्या भारती ने 1993 में सुसाइड कर लिया था।

Superstars ki pahali heroin

3. अक्षय कुमार
ज्यादा लोग लोगों को लगता है कि अक्षय कुमार ने सौगंध फिल्म से डेब्यू किया था। बहुत ही कम लोग जानते हैं कि अक्षय कुमार की पहली फिल्म आज(1987) थी यह फिल्म महेश भट्ट द्वारा डायरेक्ट की गई थी। इस फिल्म में अक्षय ने छोटा सा किरदार निभाया था लेकिन हम सौगंध को ही उनकी डेब्यू फिल्म मानते हैं इस फिल्म में उनकी हीरोइन शांतिप्रिया थी। शांतिप्रिया ने कई फिल्मों में अभिनय किया। इसके बाद उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई। उनके पति की मृत्यु 2004 में हो जाने के बाद पूरे घर की जिम्मेदारी उन्होंने खुद उठाई। शांतिप्रिया बॉलीवुड में अपने कमबैक के लिए तैयार है।

Superstars ki pahali heroin

Superstars ki pahali heroin

4. सलमान खान
सलमान खान ने अपना डेब्यू 1988 की फिल्म “बीवी हो तो ऐसी” से किया था। इस फिल्म में उनकी हीरोइन रेनू आर्या थी। रेनू आर्या बहुत ही क्यूट लगती थी। इस फिल्म के बाद सलमान खान ने “मैंने प्यार किया” में काम किया और वह सुपरस्टार बन गए। लेकिन रेनू आर्या छोटे-छोटे किरदार निभाती रही। कुछ फिल्मों के बाद रेनू आर्या को काम मिलना बंद हो गया। उन्होंने शादी करके घर बसा लिया। सालों तक उनकी कोई खबर नहीं थी फिर एक इंटरव्यू में सलमान खान ने बताया कि कुछ समय पहले रेनू आर्या उन्हें एक फ्लाइट के दौरान मिली थी उन्हें पहचान पाना मुश्किल था अब वह मुंबई में ही रहती है।

Superstars ki pahali heroinSuperstars ki pahali heroin
5. अजय देवगन
अजय देवगन ने अपना डेब्यू 1991 की फिल्म फूल और कांटे से किया था उनकी पहली हीरोइन मधु थी। मधु को आप रोजा फ़िल्म से जानते होंगे। फूल और कांटे मधु की पहली बॉलीवुड फिल्म थी 1991 में मधु ने एक मलयालम फिल्म से अपना डेब्यू किया था।
90 के दशक में मधु ने लगभग सभी बड़े कलाकारों के साथ काम किया। लेकिन धीमे धीमे वह फिल्मी दुनिया से दूर चली गईं। बीच बीच मे वह साउथ की कुछ फिल्मों में माँ की भूमिका में नजर आने लगी। 2017 में उन्होंने स्टार प्लस के एक टीवी शो में काम किया। लेकिन ये शो ज्यादा दिनों तक नही चल पाया।

Superstars ki pahali heroin

Superstars ki pahali heroin

Also Read

मिस्टर इंडिया के ये बाल कलाकार अब हो चुके है इतने बड़े

 

आँखें फ़िल्म में अभिनय करने वाले कलाकार 25 साल बाद ऐसे दिखने लगे है

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *